Monday, July 4, 2016

बिहार में उच्च विद्यालयों व प्लसटू स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती शुरू, जल्द करें आवेदन

एसटीईटी प्रशिक्षित उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है.
राज्य में उच्च विद्यालयों और प्लस टू स्कूलों में शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। सटीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षित अभ्यर्थी माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के खाली पदों पर आवेदन कर सकते है. आप 26 जुलाई तक एसटीईटी पास प्रशिक्षित अभ्यर्थी नियोजन इकाइयों में अपना आवेदन जमा कर सकते हैं.
26 सितम्बर को चयनित शिक्षकों
को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा. हालाँकि विभाग की तरफ से कितने पदों पर भर्ती होगी इसका डाटा नहीं आया है लेकिन यह भी पता चल जायेगा. माध्यमिक निदेशालय ने सभी जिलों को पहले 17 और फिर 21 जून तक रिक्तियों की गणना कर मुख्यालय भेजने का निर्देश था, ताकि 27 जून से नियुक्ति का आवेदन लिया जा सके. लेकिन 27 जून तक केवल चार जिलों ने अपनी रिक्ति विभाग को भेजी है इसीलिए अब तक पदों की संख्या का खुलासा नहीं हो पाया है.



लाइव हिंदुस्तान डॉट कॉम के मुताबिक शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव डॉ. डीएस गंगवार ने सभी जिलों के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) को चार जुलाई तक अपने जिले में शिक्षकों के रिक्त पदों की संख्या नियोजन इकाईवार लाने को कहा है. जिलों को पंचायत, प्रखंड और नगर शिक्षकों की रिक्ति पदों का ब्योरा नियोजन इकाईवार देना होगा.
और अधिक सूचना मिलने पर हम प्रकाशित करेंगे….

No comments:

Post a Comment