Wednesday, July 6, 2016

बारिश में छतरी लेकर उतरे एसडीओ - क्यों ?

अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत सोमवार को बारिश से लग रहा था कि, कहीं आज प्रशासन की कार्रवाई न हो, मगर प्रशासन की जिद बारिश पर भारी पड़ी। एसडीओ कुमार अनुज मूसलाधार बारिश में छतरी लेकर सड़क पर उतरे और शहर की सड़कों के किनारे अवैध अतिक्रमण पर जेसीबी का कहर ढहने लगा। अब तीन दिन बाद चलेगा अभियान…

– कुछ ही घंटे में एसएम कालेज रोड, बड़गाछ चौक, डीआईजी ऑफिस के सामने की सड़क, कोयला और खिरनी घाट की सड़क अतिक्रमण से मुक्त करा दी गई।
– इस दौरान कई जगह सरकारी कब्जा भी दिखा, मगर जेसीबी के पंजे उस पर भी चले।


गोकुल स्वीट्स के सामान जब्त
– मनाली चौक के पास बने पुलिया के छोर पर बने निर्माण को तोड़ा गया।
– इसके बाद एसडीओ कुमार अनुज की अगुवाई में जेसीबी, दो दर्जन से अधिक जवान, बरारी थाने की पुलिस, एनएच के इंजीनियर, सिटी डीएसपी, अंचलाधिकारी के साथ काफिला एसएम कॉलेज रोड पहुंचा।
– वहां सड़क के दोनों तरफ बने अवैध निर्माण को जेसीबी से ढहा दिया गया।
– तीन दर्जन से अधिक कोचिंग संस्थानों के फ्लैक्स, नाले पर निर्माण, घर के बाहर सीढ़ियां, चारपहिया वाहन घुसने के लिए बने स्लोप को तोड़ा गया।
– वहां गोकुल मिठाई की दुकानों के रैक बाहर लगे थे। वहां जेसीबी ने गैस सिलेंडर जब्त कर काउंटर को तोड़ दिया।

अब तीन दिन बाद चलेगा अभियान
– एसडीओ कुमार अनुज ने बताया कि पुलिसकर्मियों की तैनाती ईद में सुरक्षा व्यवस्था के लिए की गई है इसलिए अब तीन दिन बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान चलेगा।
– मंगलवार से गुरुवार तक अभियान बंद रहेगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जिन लोगों ने नाले पर अतिक्रमण कर निर्माण किया है, उसे हटा लें।
– साथ ही दुकान के बाहर की सार्वजनिक जगहों को भी खुद अतिक्रमणमुक्त कर दें, नहीं तो आगे से अब गिरफ्तारी होगी और गैर जमानती वारंट के तहत पब्लिक प्रोपर्टी के अतिक्रमण को लेकर बने अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसीलिए सोमवार को एनएच के इंजीनियर को भी अभियान में शामिल किया गया था।\

No comments:

Post a Comment