Friday, July 1, 2016

तेजस्वी की नई पहल : फ़ोटो खीच व्हाट्स एप पर डालिए, बन जायेगी सड़क

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सोशल मीडिया खूब एक्टिव रहते हैं। सड़क संबंधित समस्याओं के निवारण के लिए उन्होंने एक नया प्रयोग शुरू किया है। सड़क की समस्या को लेकर तेजस्वी यादव ने एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है।


अगर आपकी सड़क खराब है तो एक फोटो खींचिए और व्हाट्सएप नंबर पर भेज दीजिए। उसके  बाद आपकी सड़क ठीक हो जाएगी। बिहार सरकार के  पथ निर्माण विभाग ने इस नई व्यस्था को लागू कर दिया है। जिसके तहत बिहार  में Oprmc के तहत आने वाली सड़कों के रख रखाव को लेकर पथ निर्माण विभाग ने टोल फ्री नंबर के बाद व्हाट्सअप नंबर जारी किया। व्हाट्सएप नंबर 9470001346 पर जुड़ बदहाल सड़कों की तस्वीर भेज सड़कों की स्थिति की जानकारी दे सकेंगे। जिसके बाद शिकायत दर्ज़ कर विभाग इसपर संज्ञान लेगी।

वहीं, शिकायत के बाद भी अगर अधिकारी सड़क की समस्या को दूर नहीं करेंगे तो उनपर भी जवाबदेही तय करते हुए करवाई की जायेगी।

तेजस्वी यादव ने बताया कि पहले लोग जब सड़की शिकायत करते थे तो इंजीनियरों को बताया जाता था। और उनके रिपोर्ट को मान लिया जाता था। कई बार ऐसा होता था कि सड़क ठीक नहीं है। अब विभाग के पास सड़क की फोटो उपलब्ध होगी तो उसे ठीक करवाने में आसानी होगी।

वहीं, तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि बिहार में भूमि अधिग्रहण की समस्या को दूर करने के लिये एक स्पेशल कमिटी बनाई गई है। जिसमें बिहार प्रसाशनिक सेवा के 5 रिटायर्ड अधिकारी को शामिल किया गया है। उपमुख्यमंत्री ने बताया की भूमि अधिग्रहण की समस्या को दूर करने के लिए ये कमिटी बनाई गई है ताकि पुल और सड़को के निर्माण में जमीन की समस्या को दूर किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment